सावधान आपके घर में लगी ये चीजें आपको बना सकती है कंगाल


हमारे जीवन से जुड़ी कई ऐसी चीजें है जो हमारे लिए समस्या और परेशानी उत्पन्न करती है. ऐसी ही कुछ चीजें यदि आपके घर में होती है तो यह आपको बर्बादी के रास्ते पर ले जा सकती है. आइये जानते है की यह चीजें कौन सी है और इनसे हमारे जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है?

कबूतर का घोंसला- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कबूतर का घोंसला होना शुभ नहीं माना जाता है इसके घर में होने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है जिससे आपके जीवन में कई प्रकार की समस्याओं का जन्म होता है. इसलिए इस घोंसले को तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए.
ततैया का छत्ता- वास्तु में ततैया का छत्ता अशुभ माना जाता है यदि आपके घर में ततैया ने अपना छत्ता बना लिया है तो इसे तुरंत घर से बाहर निकाल कर फेंक देना चाहिए. इसके आपके घर में होने से किसी अमंगल घटना के घटित होने की सम्भावना बनी होती है.

टूटा हुआ शीशा- यदि आपके घर में कांच की कोई वस्तु टूट गई है और इसे आपने अब तक संभाल के रखा है तो इसे जल्द ही अपने घर से निकाल दीजिये क्योंकि कांच की टूटी हुई वस्तु से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा पनपती है और इससे आपको आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है.
घर में चमगादड़- यदि आपके घर में कोई चमगादड़ बार-बार आती है तो इसका आपके घर आना शुभ नहीं माना जाता क्योंकि चमगादड़ के बार-बार घर पर आने से आपके परिवार में आपसी लड़ाई होती है और हमेशा तनाव की स्तिथि बनी रहती है. इसलिए चमगादड़ को अपने घर में आने से रोकना चाहिए.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।