जिन लोगों के ठोड़ी में गड्ढा होते है, वो लोग होते है हद से ज्यादा भाग्यशाली


हिंदू धर्म में ऐसे कई शास्त्र है जिनके अध्यन से हम व्यक्ति के भविष्य के बारे में जान सकते है. उन्ही शास्त्रों में से एक है समुद्रशास्त्र जिसमें ठोड़ी के अध्ययन से व्यक्ति का स्वभाव जाना जा सकता है.अतः आप भी अपने पार्टनर की ठोडी से अपने पार्टनर का स्वभाव जान सकते है.

सामान्य ठोड़ी वाले लोगो का स्वभाव – यदि आपके पार्टनर की ठोड़ी देखने में सामान्य है तो ऐसे लोग काफी शुभ फलदायक होते है. अतः ये आपके लिए लकी हो सकते है. ये अपनी बाते आसानी से शेयर नहीं करते. साथ ही ये लोग अपनी बात आसानी से मनवा भी लेते है.

ठोड़ी के सामने डिम्पल वाले लोगो का स्वभाव – यदि आपके पार्टनर की ठोड़ी के सामने डिंपल है तो ये लोग प्यार के मामले में बहुत अधिक संवेदनशील होते है इन्हे अपनी लाइफ में हमेशा ही ऐश्वर्य प्राप्त होता है इन्हे अपनी लाइफ में कभी भी पेसो की कमी नहीं होती साथ ही ये लोग अपने जीवन में हर सुख भोगते है.

ठोड़ी के नीचे डिम्पल वाले लोगो का स्वभाव – समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो के ठोड़ी के ठीक नीचे डिम्पल होता है ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते है साथ ही ये लोग बहुत बुद्धिमान भी होते है. और अपनी बुद्धिमानी से हर एक काम में सफलता पाते है.

छोटी ठोड़ी‍ वाले लोगो का स्वभाव – समुद्रशास्त्र के अनुसार छोटी ठोड़ी वाले लोग काफी मेहनती होते है. ये लोग अपनी किस्मत से ज्यादा अपनी मेहनत पर भरोसा करने वाले होते है. और अपनी खुद की मेहनत से ही अपनी लाइफ में एक अच्छा मुकाम हासिल करते है.

मुंह के अंदर दबी हुई ठोड़ी वाले लोगो का स्वभाव – समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो की ठोड़ी मुंह के अंदर दबी हुई होती है ऐसे लोग बहुत अधिक चंचल होते है. साथ ही ऐसे लोग थोड़े आलसी और निराशावादी प्रवृत्ति के होते है. लेकिन ऐसे लोग दिल के काफी अच्छे होते है और सभी की मदद के लिए आगे रहते है.

वर्गाकार ठोड़ी वाले लोगो का स्वभाव – समुद्रशास्त्र के अनुसार जिन लोगो की वर्गाकार शेप में होती है ऐसे लोगो के पास हमेशा अपनी जरूरत का पैसा पर्याप्त रहता है दूसरे शब्दों में खा जाये तो इन्हे अपने जीवन में कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. ये अपनी लाइफ का हर एक फैसला बहुत सोच समझकर लेते है.

गोल ठोड़ी वाले लोगो का स्वभाव – माना जाता है कि जिन लोगों की ठोड़ी गोलाकार शेप में होती है. ऐसे लोग थोड़ा गुस्सैल स्वभाव के होते है साथ ही ये लोग अपना काफी ठोडी जल्दबाजी में करते है जिस कारण इनके काम कई बार बिगड़ भी जाते है लेकिन यदि इन लोगो से प्यार से कोई बात कही जाये तो ये लोग बहुत जल्दी ही समझ भी जाते है.

अण्डाकार ठोड़ी वाले लोग का स्वभाव – समुद्रमशास्त्र के अनुसार जिन लोगो की ठोड़ी अंडाकार शेप में होती है उनके लिए ये बहुत ही शुभ होता है. ऐसे ठोड़ी वाले लोग बहुत ही भावुक, नटखट, कलाप्रेमी, व्यवहारकुशल साथ ही उच्च विचारो वाले भी होते है.

चौड़ी ठोड़ी वाले लोगो का स्वभाव – यदि आपके पार्टनर की ठोड़ी सामान्य से थोड़ी चौड़ी होती है तो कहा जाता है कि ऐसी ठोड़ी वाले लोग मिलनसार नहीं होते अतः इन्हे एकांत में रहना ही पसंद होता है. अपने इसी स्वभाव के कारण ये लोग अपने दिल कि कोई भी बात हर किसी के साथ शेयर नहीं करते है. यह किसी के लिए कोई काम करते है तो उसे बड़े ही दिल से करते है.

आगे की और निकली हुई ठोड़ी वाले लोग – यदि आपके पार्टनर की ठोडी आगे की ओर निकली हुई है तो ऐसे लोग अपने काम के प्रति हमेशा ही क्रियालशील रहते है ये अपने काम में किसी भी प्रकार की देरी या समझौता करना पसंद नहीं करते. साथ ही ऐसे लोग पेसो के मामले में भी बहुत संजीदा किस्म के होते है.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।