कान का छेद हो गया है बड़ा, तो घबराएं नहीं सिर्फ ये उपाय और करें छोटा


आज के फैशन के दौर में तरह -तरह के लटकने वाले ईयररिंग चल रहे हैं, यह ईयररिंग दिखने व पहनने में तो काफी खूबसूरत लगते हैं परंतु यह आपके कानों को भी खराब कर सकते हैं, आपने अपने आसपास भी लड़कियों के कानों में बड़े-बड़े लटकने वाली ईयररिंग देखें होगें जिनसे लड़कियों के कान खीचकर नीचे आ जाते हैं और उनके कान का छेद भी बढ़ने के कारण उनके कान को नुकसान पहुंच सकता है. तो आइये आज हम आपको बताते  हैं उन टिप्स के बारे में जिनसे आपके कान के छेद फटने से बच सकते हैं.

इस तरह से बचायें अपने कानों को …

-यदि आप शादी पार्टी के दौरान बड़े झुमके पहन रही हैं, तो इनमें पीछे सपोर्ट लगाना ना भूले.

-सबसे पहले इस बात का भी ध्यान रखे यदि आप कपड़े उतार रही हैं तो सबसे पहले अपने कानों के बड़े-बड़े ईयररिंग उतार दें.

-किसी भी तरह के बड़े इयररिंग्स पहनने से पहले ध्यान रखें कि इनको ज्यादा देर तक अपने कानों में ना पहने  क्योंकि इससे आपके कानों को नुकसान पहुंच सकता है.

-यदि आपने किसी कारण से अपने कानों की सर्जरी करवाई है तो 6 महीने के बाद ही दोबारा अपने कानों की पियर्सिंग करवाएं.

अब हम आपको बताते कानों के छेद को छोटा करने का उपाय

यदि आपके कानों के छेद बड़ गये हैं तो हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं जिसमें आपको सबसे पहले अपने कानों के नीचे टेप लगानी होगी फिर इसके बाद अपने कान के छेद में टूथपेस्ट भर दें इस टूथपेस्ट को रात भर ऐसे ही अपने कानों में लगा रहने दें फिर सुबह उठकर पानी से साफ कर ले.

जब टूथपेस्ट साफ हो जाएं तो ध्यान रखें इसके बाद  मॉइश्चराइजर, लोशन लगाना ना भूलें., क्योंकि टूथपेस्ट से आपकी स्किन ड्राई हो जाती है. इस उपाय को रोजाना करे से आपका छेद भरने लगेगा.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।