इस अचूक उपाय से झड़ते बालों को रोककर नए बाल फिर से आने लगेंगे


आज हम आपको बालों को झड़ने से रोकने और फिर से नए बाल उगाने के घरेलु उपाय के बारे में बताएँगे। ज्यादातर लोग इस समस्या से परेशान हैं और झड़ते बालों को रोकने के लिए कई घरेलू और मेडिकल इलाज कर चुके हैं लेकिन उनके झड़ते बाल रुकने का नाम ही नहीं लेते हैं। ऐसी कई समस्या उनके बालों में होती है लेकिन वह इसे कम कर नहीं पाते हैं और धीरे-धीरे उनके बाल झड़ने लगते हैं। झड़ते बालों को रोकने के लिए और फिर से नए बालों को उगाने के लिए आज हम आपसे एक आसान सा घरेलु उपाय शेयर करने वाले हैं।

जिससे आप अपने झड़ते बालों को रोक सकते हैं और नए बालों को आसानी से उगा सकते हैं. यह जो टिप्स आज हम आपसे शेयर करने वाले हैं उसे अपने दोस्तों से शेयर करना ना भूले हो सकता है आपके एक शेयर से उनके बाल बच जाएं. आप हमेशा से झड़ते बालों से परेशान थे लेकिन आपके बालों का गिरना कुछ चीजों पर निर्भर करता है डैंड्रफ और प्रोटीन यह दोनों की वजह से ही हमारे बाल झड़ते रहते हैं।
अगर हमारे बालों में डेंड्रफ है तो उसी की वजह से हमारे सर में खुजली होती है खुजली की वजह से बाल झड़ने लगते हैं और अगर हमारे शरीर में प्रोटीन विटामिन की कमी है तो भी हमारे बाल झड़ने लगते हैं। यह समस्या आज के समय में बहुत ही ज्यादा फैल रही है। नए युवा भी इस समस्या से परेशान है।
बालों के लिए घरेलू उपाय :
यह उपाय बहुत ही आसान है इसमें आपको एक प्याज के छोटे छोटे टुकडे काट कर उसे मिक्सर में पीस लेना है फिर पिसे हुए प्याज को किसी सूती कपड़े या छन्नी से छान कर प्याज के रस या प्याज़ का पेस्ट को अपने बालों में लगाकर 1 घंटे के बाद धो देना है। ऐसा रोजाना करने से आपके बाल गिरने बंद हो जाएंगे और धीरे-धीरे नए बाल उगने लगेंगे अगर आप इस विधि को रोज इस्तेमाल में लेते हो तो धीरे-धीरे आपके सभी गिरे हुए बालों की जगह पर नए बाल निकल आएंगे. इस विधि में सबसे ज्यादा दिक्कत प्याज की गंध से होती है क्योंकि प्याज की गंध बहुत ही ज्यादा होती है इसीलिए इसे धोने के लिए एक अच्छे और खुशबूदार शैंपू का प्रयोग करना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।