रात को सोते समय गलती से भी न रखें ये 4 चीज, साक्षात मृत्‍यु को देते है बुलावा

कहते हैं कि व्‍यक्ति की दिन दशा उसकी दिनचर्या के अनुसार ही तय होती है शास्‍त्रों के अनुसार कुछ नियम ऐसे है जिसे अगर आप नहीं मानते हैं तो आपका हर दिन बुरा बितता है ये नियम आपके रोज के दिनचर्या में आते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानना आपके लिए बेहद जरूरी है क्‍योंकि ये चीजें आपके रोज के दिनचर्या में शामिल होती है।


दरअसल आप रात को सोते समय कुछ चीजों को अपने पास रखते हैं जिससे आप नकारात्‍मक उर्जा को बुलावा देते हैं। ये चीजे ऐसी होती हैं जिनको पास रखने से सुख चैन सब खत्म हो जाता है तो कुछ ऐसी जो मौत को बुलाती हैं। व्‍यक्ति के हर काम में एक काम जरूरी होता है सोना। हर किसी को स्‍वस्‍थ जीवन जीने के लिए सोना बहुत जरुरी है। इससे हर दिन व्‍यक्ति को नई उर्जा मिलती है, दिमाग तंदरुस्त रहता है।

ये है वो चीजें :

1. पूरे दिन में व्‍यक्ति को कम से कम 6 घंटे की नींद जरुर लेना जरूरी होता है। नींद लेते समय हमे कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना है यानि अगर हम सोते समय इन चीजों को सर के पास या फिर सर के नीचे रखते हैं तो इससे हमें बहुत नुकसान हो सकता है।

2. पानी को सिरहाने पर रखकर भूलकर भी न सोएं इससे चंद्रमा पीडि़त होता है और नकारात्‍मकता बढ़ती है। इससे व्‍यक्ति को मनोरोग जैसी समस्‍याएं भी उत्‍पन्‍न होती है।

3. सिरहाने पर पर्स रखकर न सोएं ज्‍योतिष शास्‍त्रों में कहा गया है कि इससे घर पर अनावश्‍यक खर्च बढ़ता है साथ ही दुर्भाग्‍य भी जागता है।

4. सिरहाने पर सोने चांदी के जेवरात नहीं रखना चाहिए भाग्‍य कमजोर पड़ जाता है और हर काम में असफलता मिलती है। साथ ही किसी भी धातु से बनी चाभी रखकर नहीं सोनी चाहिए इससे चोरी की संभावना बढ़ जाती है साथ ही सिरहाने पर जूते चप्‍पल को रखकर नहीं सोना चाहिए क्‍योंकि इससे बुरे सपने आते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।