खूबसूरत नाक पाने के लिए यूं करें टूथपेस्ट का इस्तेमाल!


अकसर देखा गया है कि लड़कियां अभिनेत्रियों की तरह समान नाक पाने के लिए महंगी से महंगी सर्जरी करावकर उसे सही आकार में लाने का प्रयास करती हैं। कई बार ऐसी सर्जरी घातक रूप भी ले लेती है। इस विषय में हम आपको एक ऐसी विधी बताने जा रहे हैं, जिससे आप बिना सर्जरी के अभिनेत्रियों समान नाक पा सकती हैं। इसके लिए आपको किसी महंगे संसाधन का उपयोग करने की जरूरत नहीं, बल्कि ये चीजे घर बैठे ही उपलब्ध हो जाएंगी।

1. इन चीजों की जरूरत
इसके लिए आपको इन खास चीजों की आवश्यकता पड़ती है। 1 चम्मच टूथपेस्ट, 1 चम्मच अदरक पाउडर, 1 चम्मच सेब साइडर बेल ।

2. कटोरी में मिलाएं
सबसे पहले ऊपर दी गई सभी सामग्रियों को एक कटोरी में डाले। अब इस मिश्रण को फेशियल ब्रश की सहायता से नाक पर लगाएं। 30 मिनट तक इस मिश्रण को नाक पर लगाकर छोड़ दें।

3. नाक साफ करें
इसके बाद ठंडे पानी से नाक को साफ करें। इसके अलावा आप एक रूई को सेब से सिरके में डुबोकर भी नाक पर लगाते हुए साफ कर सकती हैं। इसके बाद ठंडे पानी से अपनी नाक को साफ कर लें।

4. नियमित रूप से करें
अच्छा परिणाम प्राप्त करने के लिए आप इस तरीके को नियमित रूप से रोज करें। 10 दिन के अंदर ही आपको अंतर नजर आने लगेगा।

5. ध्यान जरूर दें
इस बात पर आवश्य ध्यान दें कि इस मिश्रण में अदरक पाउडर का उपयोग होने के कारण त्वचा पर कुछ जलन का अनुभव हो सकता है। यदि ज्यादा जलन हो तो इसे ठंडे पानी से धो लें और अगली बार मिश्रण में अदरक की मात्रा को कम कर लें। इस उपाय को अजमाने के बाद अपने अनुभव को हमारे साथ जरूर साझा करें।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।