ऐसा घरेलु तेल जो बना देगा बूढ़े को भी जवान


अनेक रोग नाशक काया कल्प तेल यह दिव्य चमत्कारिक तेल है । इससे बूढ़ा भी जवान जैसा हो जाता है । स्त्री का बंध्यापन दूर होता है । मोटापा जड़ से नष्ट हो जाता है । कामशक्ति बढ़ जाती है । आयु बढ़ जाती है । रोगों से सुरक्षा होती है यह बेडोल शरीर को सुंदर सुडौल कस हुआ चिंता और कांतिवान बनाता है इससे भी प्रकार के दुर्गन्ध का नाश होता है.


नीम तेल एक सुरक्षित तेल हैं। ये तेल बालो के लिए, और त्वचा के लिए बहुत फायदेफंद हैं। ये तेल बाल विकास को बढ़ावा देता है। ये तेल बालो की समस्याओं का समाधान करता है। ये तेल भरतीय चिकित्सा का एक महत्चपूर्ण हिस्सा हैं। ये बालो की रूसी को खत्म करके बालो मज़बूत करता है। ये तेल दाद , खुजली से राहत देता है, और त्चचा की समस्याओं से राहत देता है। नीम का तेल क्षतिग्रस्त त्वचा और बालों के लिए प्रभावी तेल है।

लिंग के लिए नीम का तेल: लिंग की मसाज करें नीम आयल से और बेहतर करें अपने लिंग की नसों में रक्त संचार| 

त्वचा के लिए नीम का तेल:
ये तेल सौन्र्दय प्रसारण के रूप में कार्य करता है। ये एक्जि़मा (जिल्द की सूजन, खुजली या लाल त्वचा ) प्रवण त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। ये तेल मुहाँसो से पीडि़त लोगों के लिए बत फायदेमंद है, और जल्द ही मुहाँसों से राहत देता है। ये तेल त्व्चा के घावों कों ठीक करता है। नीम का तेल सूखी त्वचा और खुजली से राहत देती है। नीम तेल पर्यावरण के नुकसान से रक्षा त्वचा करता हैं। नीम तेल के नियमित प्रयोग से त्वचा की झुर्रियों को खत्म किया जाता है। ये तेल त्वचा की झुर्रियो खत्म करके त्वचा को सुन्दर बनाता है। ये तेल त्वचा की जलन को कम करके राहत देता है।

मुहाँसो के लिए:
loading...

ये तेल मुहाँसों को साफ करता है, त्वचा से बैक्टीरिया को हटाकर त्वचा को खूबसूरत बनाता है। ये तेल त्वचा की ललिमा को और सूजन को खत्म करता हैै। ये तेल त्वचा के निषानो को खत्म करता है। ये तेल त्वचा की समस्याओ से राहत देता है। ये तेल कीड़े के कटे हुए दर्द से राहत देता है।

सूखापन निकालता है।ः नीम का तेल एक प्रभावी त्वचा कंडीषनर का कार्य करता है। नीम का तेल लम्बे समय तक के सूखेपन को दूर करके त्वचा को पोशण देता है। ये तेल त्वचा की दरारों को खत्म करके त्वचा को सुन्दर और चमकदार बनाता है।
सिर और बालों के लिएः नीम का तेल सुखदायक और षीतलता प्रदान करता है। ये तेल बालांे को मोटा और मज़बूत करता है। ये तेल बालों की समस्याओं को खत्म करके बालो को पूर्ण विकास देता है। ये तेल रूसी और खुजली से राहत देता है। ये तेल सिर की जलन को और लालपन को खत्म करता है।

सिर के जुँओं से राहत के लिएः नीम का तेल जुँओं से राहत के लिए एक बेहतरीन उपाय है। नीम का तेल एक कीटनाषी घटक है, जिसकी खुषबू जुँओं को दूर करती है।

जोड़ो के दर्द से राहतः नीम तेल जोड़ो के दर्द से राहत देता है। ये तेल जोड़ो के दर्द और सूजन से राहत देता हैै।


यौनशक्ति और कामशक्ति बढ़ाने के उपाय : यौन-संबध बनाने के लिए जितना ध्यान मानसिक तैयारी और कामात्तेजना को देना चाहिए उतना ही ध्यान अपनी यौन-शाक्ति पर भी देना आवश्यक है। यौन-शक्ति के अभाव मे एक बेहतरीन रोमांटिक माहौल में भरपूर तैयारी के साथ बनाया गया संबंध कारगर साबित नही होता है और आप यौन-सुख से वंचित रह जाते है। जिन व्यक्तियों में यौन-शक्ति का अभाव होता है वह सेक्स के दौरान थो़डी देर मे ही खुद को कमजोर महसूस करने लगते है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।