सपने में इन चीजों का दिखना माना जाता है बेहद अशुभ


हमें अक्सर डरावने सपने आते हैं, लेकिन हम सब कुछ एक सपना समझकर भूल जाते हैं। आपको बता दें कि हर सपने का कुछ न कुछ अर्थ होता है। कभी आप सपने में कहीं भटक जाते हैं तो कभी आपको लगता है कि आप गिर रहे हैं। सपना अचेतन अवस्था में बोले गए शब्दों की तरह हैं। इन सपनों का संबंध हमारी असल जिंदगी से भी होता है। बता दें, ऐसे सपनो से बुरे वक्त आने का संकेत मिलता है। 

आइए जानते हैं, कौन सा सपना हमसे क्या कहना चाहता हैं।

सांप का दिखना- अगर आप सपने में सांप को देखते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि सांप को सपने में देखना बहुत अशुभ माना जाता है। सपने में सांप दिखने का मतलब है कि आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कुछ गलत होने वाला है।

मौत का दिखना- अगर आप सपने में किसी की मौत देखें तो यह सबसे बुरा संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपके निजी और व्यावसायिक रिश्तें खराब होने वाले हैं। ऐसे में लोगों से मिलते वक्त सावधानी बरतें।

चिल्लाते हुए दिखना- अगर आप सपने में रोते या चिल्लाते हुए खुद को देखते हैं तो मतलब आप अपनी असल जिंदगी में परेशान हैं। आपको बेचैनी, दुख, पीड़ा, उलझन, तनाव, अवसाद का सामना कर पड़ रहा हैं।

पीछा करते हुए दिखना- अगर आपको सपने में दिखता है कि कोई आपका पीछा कर रहा है तो इसका मतलब आप असल में किसी समस्या से डर के भाग रहे हैं। ऐसे में आपका दिमाग आपको यह संदेश देने की कोशिश करता है कि आपको अपनी जिंदगी की समस्या का सामना करना है। आप अगर ये देखते हैं कि आप भागना चाह रहे हैं, लेकिन आपका कदम नहीं उठ रहा है तो मतलब आप में आत्मविश्वास की कमी है।

बिल्ली का दिखना- किसी के सपने में बिल्ली का दिखना बहुत अशुभ माना जाता है। सपने में बिल्ली दिखने का मतलब है कि आपको किसी से जरूर धोखा मिलने वाला है या फिर मिल चुका है।

बच्चे का दिखना- सपने में बच्चे को देखना भी अशुभ संकेत है। अगर आप सपने में किसी बच्चे को दुलार करते हुए देखते हैं तो मतलब आपको किसी से धोखा मिल सकता है। इससे किसी परिजन के दूर होने का संकेत समझा जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।