आँख खुलते ही न देखे इन चीज़ो को वरना हो जायेगा दिन बर्बाद


हमें अक्सर हमारे बड़े-बुजुर्ग हमें अच्छी बाते सिखाते है बुरी बातो से हमें अवगत करवाते है. आपको भी आपसे बड़े लोगो ने कई बार कहा होगा कि- बेटा ऐसा काम मत कर दिन ख़राब हो जायेगा... या ऐसी ही बहुत सी बाते. लेकिन फिर भी आप उनकी बातो को नजरअंदाज करते है. पर अगर आप उनकी बाते ना सुनते हो तो सुनना शुरू कर दीजिये. क्योकि ऐसा ना करने से आपके जीवन में बहुत बड़ा नुकसान भी हो सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ो के बारे में बता रहे है जिसे अगर आप सुबह उठकर देख ले तो आपका पूरा दिन ख़राब हो जायेगा.

आईना
ऐसा कहा जाता है कि सुबह उठते ही सबसे पहले आईना नहीं देखना चाहिए. यदि आपने आईना देख लिया तो आपका पूरा दिन ख़राब हो जायेगा. इसलिए ज्यादातर लोग अपने बैडरूम में कभी भी आईना नहीं लगवाते है. 

परछाई
सुबह आँख खुलते ही बेड पर से उतरकर आप कभी भी अपनी परछाई ना देखे. ऐसे अपनी परछाई देखना बहुत बड़ा अपशगुन माना जाता है.

जंगली जानवर की तस्वीर
अगर आपके घर में कही किसी जंगली जानवर की तस्वीर लगी है तो सुबह उठते ही कभी भी उसे ना देखे. ऐसा करने से आपका पूरा दिन बिगड़ जायेगा.

हथेली
ऐसा कहा जाता है कि यदि सुबह उठकर आप अपनी हथेली देखे और तीन बार उसे अपने चेहरे पर स्पर्श करेंगे तो आपका पूरा दिन अच्छा जायेगा. क्योकि हथेली में तीन देवताओ का वास होता है इसलिए आँख खुलते ही सबसे पहले उनके दर्शन होना चाहिए.  

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।