हर लड़की चाहती है पार्टनर को पता हो संबंध से जुड़ी ये खास बातें…


महिलाएं चाहे कितनी भी एडवांस क्यों न हो जाए, वे प्यार के मामले में हमेशा से ही शर्मीली रहीं है। और खासकर जब आती है संबंध बानाने की और प्यार के लम्हों की तो हर लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर बिना कुछ कहे ही उसकी भावनाओं को समझ जाए। लेकिन हर रिश्ते में सबसे बड़ी परेशानी यहीं होती है कि पार्टनर्स एक- दूसरे की दिल बात नहीं समझ पाते औऱ नतीजतन हर दिन इसी बात को लेकर उनमें मन- मुटाव और लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं। इतना ही नहीं बल्कि कई बार ये झगड़े मज़बूत से मज़बूत रिश्तों को भी खत्म कर देते हैं।

तो अगर आप भी चाहते कि आपके औऱ आपके साथी के बीच किसी बात को लेकर और खासकर प्यार औऱ संबंध को लेकर मन-मुटाव न हो तो आपको रिश्तों से जुड़ी इस खास बातों का ख्याल रखना होगा। तो आइए जानते हैं कि आखिर ये कौनसी बातें हैं जो कि हर रिश्तें को बरकरार रखने के लिए बेहद ज़रुरी होती हैं-

1. हर महिला चाहती है कि उसका साथी जब भी उसके साथ संबंध बनाए तब उससे प्यार भरी बातें करें, अपने प्यार का एहसास दिलाए। इस बाद का एहसास दिलाए कि वह उसके साथ सिर्फ शारीरिक रुप से ही नहीं बल्कि आत्मा से भी जुड़ा हुआ हो।

2. संबंध बनाते वक्त इस बाद का खास ध्यान रखे कि गलती से भी कहीं आप अपने पार्टनर को चोट ना पहुंचा दें। इसलिए जब उन्हे प्यार करें कठोरता से पेश ना आएं क्योंकि कई बार आपका कठोर व्यवहार दिल पर गेहरा चोट दे सकता हैं।

3. ये बात जान लें कि दुनिया की हर महिला को अपनी तारीफ सनना बेहद रास आता है। तो भला आप ये काम प्यार के लम्हे गुज़ारते वक्त भी क्यों नहीं करते। ऐसा करने से यकीनन आपके रिश्ते में और भी मिठास आएगी और आपका रिश्ता और भी मज़बूत बनेगा।

4. संबंध बनाते वक्त अपने पार्टनर के पसन्द औऱ ना पसन्द का खास ख्याल रखें, रिश्तों में मज़बूती आएगी।

5. अधिकांश तौर पुरुष संबंध बनाने के बाद सो जाते हैं लेकिन ध्यान रहे कि आपकी यह आदत आपके पार्टनर को बहुत खलती है। हर महिला चाहती है कि सेक्स के बाद आप उनसे कुछ प्यार भरी बातें करें उन्हे कडल कर के सो जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।