एक निम्बू के चार टुकड़े करके चुपचाप यहाँ फेक दे इतना आएगा पैसा की आप संभल नहीं पाएंगे


बुरी नज़र उतारने के लिए नींबू के टोटके का प्रयोग सबसे अधिक किया जाता है। बुरी नज़र उतारने से पहले हम आपको बता दें कि आखिर बुरी नज़र क्यों और कैसे लगती है। कभी-कभी ऐसा होता है कि कोई इंसान हमें बहुत अच्छा लगने लगता है। जिसकी वजह से हम उसे एकटक देखते रहते हैं। फलस्वरूप उसे हमारी नज़र लग जाती है। ऐसी स्थिति में कोई भी दवा काम नहीं करती है। यदि कभी ऐसा आपके घर-परिवार में भी हो जाए तो बुरी नज़र को दूर करने के लिए नींबू के टोटके को जरूर अपनाएँ।

1. बुरी नज़र उतारने के लिए
यदि घर में किसी को नजर लग जाए तो एक नींबू उसके सर के ऊपर से सात बार उतार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या किसी चौराहे पर फेंक दें। ध्यान रखें ऐसा करने के बाद पीछे मुड़कर बिलकुल न देखें और सीधे घर चले आएँ। बुरी नज़र उतर जाएगी।
2. दुकान में बरकत के लिए नींबू/निम्बू मिर्च के टोटके 
दुकान में बरकत के लिए भी नींबू के टोटके का इस्तेमाल किया जाता है। अक्सर आपने कई दुकानों के सामने नींबू मिर्च टंगी हुई देखी होगी। अगर आपकी दुकान में भी बरकत नहीं हो रही है।व्यापार में मंदी आ गई है तो आप भी नींबू मिर्ची के टोटके को अपना सकते हैं। यदि आप प्रतिदिन अपनी दुकान के सामने नींबू मिर्ची टांग दें तो नींबू मिर्च का यह उपाय आपकी दुकान को बुरी नज़र से जरूर बचाएगा और आपकी दुकान में बरकत होने लगेगी।

दुकान के वाहर नींबू मिर्च क्यों टांगते हैं 
अक्सर आपने देखा होगा इन्सान अपने संगठन, कार्यस्थल, अपनी संपत्ति के मुख्य दरवाजे पर नींबू मिर्च टाँगता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों किया जाता है ? इसका कारण यह है कि नींबू खट्टा तथा मिर्ची तीखी होती है। माना जाता है कि नींबू और मिर्च किसी भी व्यक्ति की एकाग्रता और ध्यान को बीच में ही तोड़ देती है, जिससे बुरी नज़र नहीं लगती है।

3. नींबू/निम्बू से वशीकरण 
नींबू से वशीकरण करना या हम कह सकते हैं कि नींबू/निम्बू से वशीकरण करने की सही प्रक्रिया थोड़ी जटिल है। बहुत से लोगों को ये नहीं मालूम होता है कि नींबू से वशीकरण कैसे करें। जब हम नींबू से वशीकरण टोटके को करते हैं तो इसमें हमें एक मन्त्र का जाप भी करना पड़ता है जिसे नींबू से वशीकरण मंत्र कहते हैं। नींबू से वशीकरण कैसे करें या नींबू से वशीकरण का सही तरीका क्या है ये आज हम आपको विस्तार से बताएँगे।

नींबू से वशीकरण के लिए हमें 2 पीले नींबू जो दाग-धब्बे रहित हों, एक काला कपड़ा, एक सादा कागज जो बिलकुल कोरा होना चाहिए तथा उस पर लाइन भी नहीं खिंची होनी चाहिए, की आवश्यकता होगी।

नींबू का यह टोटका आपको शनिवार के दिन करना है। नींबू के इस उपाय को करने के लिए सर्वप्रथम आप सूर्योदय से पहले उठ जाएँ। इसके बाद आप स्नान आदि करके स्वच्छ कपड़े पहनकर किसी मंदिर में जाएँ तथा वहाँ भगवान के आगे माथा टेकें। अब आप नींबू तथा बाकी सामग्रियों को लेकर किसी सुनसान स्थान पर चले जाएँ। यहाँ आपको काला कपड़ा बिछाकर एक नींबू पर अपना नाम तथा दूसरे नींबू पर उस व्यक्ति का नाम लिखना है जो व्यक्ति आपके लिए परेशानी पैदा कर रहा है। इसके बाद सफ़ेद कागज में हरी स्याही से उस व्यक्ति का नाम 251 बार लिखें। अब दोनों नींबू को कागज ।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।