नहाने के तुरंत बाद नही करना चाहिए ये काम, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान


शास्त्रों के अनुसार हमारे जीवन में कई सारी ऐसी बाते बतायी गयी हैं जिन्हें करने से हमें अपना नुकसान उठाना पड़ सकता है वहीँ कुछ बातें ऐसी भी बताई गयी हैं जिन्हें करने से हम अपने जीवन में खुशियाँ पा सकते हैं या जीवन में आने वाली समस्याओं से बच सकते है या कम कर सकते हैं. तो दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे है कि नहाने के तुरंत बाद हमें क्या नही करना चाहिए.

नहाने के दौरान हमें कई सारी छोटी छोटी बातों का ध्यान रखना होता है जिन्हें करने से हमें दोष प्राप्त होता है लेकिन आज के समय में अक्सर लोग ऐसा कर ही देते हैं इसलिए आज हम आपको बताएँगे कि नहाने के बाद क्या नही करना चाहिए. नहाने के बाद हमें अपनी बाल्टी में पानी नही छोड़ना चाहिए या बाल्टी को खाली करके उसे उल्टा करके नही रखना चाहिए ऐसा करने से दोष होता हैं.

हमें कभी भी नहाते वक्त चप्पल नही पहनना चाहिए अगर आपने पहन रखा है तो आप नहाने के बाद कभी भी पैर न धोएं. ऐसे करने से आपको दोष लग सकता है.नहाने के बाद हमें अपने शरीर को कभी गीले कपडे से नही पोछना चाहिए हमेशा हमें सूखे और साफ़ कपड़ों से शरीर को साफ़ करना चाहिए.

इसी के साथ महिलाओं के लिए सबसे बड़ी बात यह है कि नहाने के तुरंत बाद उन्हें मेकअप अथवा सिंदूर नही लगाना चाहिए ऐसा करने से उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है. हमें कभी भी बाथरूम में बैठकर नाखून नही काटने चाहिए. मौन होकर भी नहाना हमारे लिए नुकसानदायक हो सकता है नहाते वक्त हमें कुछ न कुछ बोलते रहना चाहिए. आप किसी भगवान के मन्त्र का जाप भी कर सकते है.


एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।