घर में अचानक कांच टूटने का होता है ये मतलब, वजह जानकार उड़ जायेंगे आपके होश !!


कांच से बनी हुई चीजें हर किसी के घर में पाई जाती हैं. कांच का इस्तेमाल हम सबसे ज्यादा अपना चेहरा देखने के लिए करते हैं. बहुत बार जल्दी-जल्दी साफ-सफाई करने के चक्कर में हमसे कांच से बनी हुई चीजें टूट जाती हैं, जिसको हम पूरी तरह से नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन कुछ लोग इस असमंजस में रहते हैं कि अचानक कांच टूटने का क्या अर्थ होता है? ये कोई शुभ संकेत है या अशुभ? आज हम आपको कांच के टूटने के संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं.


कांच का अचानक टूटना होता है अशुभ
अगर आपके घर में रखी हुए कांच से बनी हुई कोई चीज अचानक टूट जाए, तो इसका अर्थ ये हुआ कि आपके घर में बहुत जल्दी कोई बहुत बड़ा संकट आने वाला है. वहीं कुछ लोग ये मानते हैं कि अगर घर में रखा हुआ कांच अचानक टूट जाए तो इसका मतलब ये हुआ कि आपके घर के ऊपर कोई बहुत बड़ी समस्या आने वाली थी, जिसको कांच ने अपने ऊपर ले लिया और उसी वजह से वो टूट गया है.
कांच के टूटने पर क्या करें?
प्राचीनकाल से ये कहा जाता है कि कांच के अंदर परछाई के रूप में उसकी ही आत्मा दिखाई देती हैं. जब किसी से अचानक कोई कांच टूटता है, तो उस कांच के अंदर मौजूद आत्मा मर जाती हैं और उस व्यक्ति के ऊपर संकट आ जाता है. ऐसे में जिस भी व्यक्ति से कांच टूटा हो उसको अपने घर के बगीचे में बने हुए कुंड में जाकर अपनी परछाई को देख लेना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो कांच का अपशगुन खत्म हो जाता है और जिस इंसान से कांच टूटता है उसके साथ कुछ भी गलत नहीं होता.
घर में ना रखे टूटा कांच
आपने कई बार देखा होगा कि बहुत से लोग टूटे हुए कांच को तब तक इस्तेमाल करते रहते हैं, जब तक वो पूरी तरह से ना टूट जाए, लेकिन शायद आपको ये बात जानकार हैरानी होगी कि घर में टूटा हुआ कांच रखना शुभ नहीं होता. घर के अंदर टूटा हुआ कांच रखने से घर में विपदा आती हैं और घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास भी होता है.
इस तरह के कांच घर में रखने से आती हैं नकारात्मकता
वास्तु की माने तो घर में कभी भी गोल आकार के शीशे को नहीं रखना चाहिए. ऐसे शीशे को घर में रखने से घर के अन्दर मौजूद सकारात्मक ऊर्जा खत्म होती हैं और नकारात्मक आती हैं, इसलिए घर में हमेशा स्केयर (चौखट) आकार के शीशे का ही इस्तेमाल करना चाहिए. अगर संभव हो तो घर में सफेद, नीला या क्रीम कलर के फ्रेम वाले ही कांच लगाने चाहिए.
ये भी पढ़िए : ग़लती से भी सुबह उठकर न देखें ये चीज़ें, घर आती है दरिद्रता और होता है भारी नुकसान

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।