अगर मिले ये संकेत तो समझ लो हो गया है काला जादू


शास्त्रों में काले जादू को अभिचार यानी बुरे काम की संज्ञा दी गई है। काला जादू की सहायता से लोग नकारात्मक शक्तियों को जागृत करते हैं। इसका मकसद शत्रु को परास्त करना होता है। इसमें लोग किसी को परेशान करने या अपने वश में करने के लिए विभिन्न तंत्र-मंत्र का सहारा लेते हैं। नकारात्मक शक्तियों का प्रयोग वहीं लोग करते हैं जो दूसरों की सफलता से ईष्र्या करते हैं। आजकल यह बुराई ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा दिखाई देती है। हम आपको बताएंगे काले जादू के लक्षण, जिनके दिखाई देने पर आप भी इस सामाजिक बुराई का अंदाजा लगा सकते हैं।

काले जादू के लक्षण: 

खुद पर काबू नहीं: काला जादू यह शारारिक नहीं बल्कि मानसिक रोग है। इससे ग्रसित व्यक्ति का खुद पर कोई नियंत्रण नहीं होता। वह अपने बुरे के लिए कुछ भी कर सकता है, मसलन वो पत्थर सिर में मारकर अपना सिर फोड़ सकता है या वह छत से कूदकर अपनी जान भी दे सकता है। यह कालू जादू का पहला और प्रमुख लक्षण होता है। वह ऐसा कोई भी काम कर सकता है, जिससे उसकी जान जोखिम में पड़ती हो।
स्वास्थ्य खराब रहना:  यदि किसी व्यक्ति पर काले जादू का प्रभाव है तो वह अकारण ही बीमार रहने लगता है। चिकत्सीय उपचार भी उस पर कोई असर नहीं करता। यदि उस व्यक्ति के शरीर के हिसी हिस्से में दर्द होगा तो वह प्रतिदिन एक ही समय पर होता रहता है। साथ ही ऐसे व्यक्ति के मुंह का रंग पीला पड़ने लगता है। उसे दिन पर दिन अपने शरीर में कमजोरी महसूस होती है।
घर में तुलसी का सूखना: आपके घर के आंगन में तुलसी का वृक्ष है। आप उसकी देखभाल करते हैं और वह खूब हरा-भरा है, अचानक वह सूखने लगता है। धीरे-धीरे वह इतना सूख जाता है कि उस पर एक भी हरी पत्ती दिखाई नहीं देती। यह आपके घर के मुखिया पर काले जादू के असर का लक्षण है।
स्वभाव में परिवर्तन: काले जादू के प्रभाव में आने वाले व्यक्ति का स्वभाव एकदम बदल जाता है। उस व्यक्ति के मित्र और परिजनों को उससे यह शिकायत होने लगती है कि अचानक उसके व्यवहार में बड़ा परिवर्तन आ गया है, जिसको वह नहीं मानता और खुद को सही ठहराता है। यह भी काले जादू के असर के कारण हो सकता है।

स्वपन में अपने ऊपर गंदगी देखना: यदि आप स्वपन में खुद को गंदगी के नीचे दबा हुआ या अपने ऊपर गंदगी पड़ी हुई दिखाई देती है तो यह काले जादू की तरफ इशारा करता है। इसके अलावा यदि आप स्वपन में यह देखते हैं कि पेशाब या मल आदि आपके ऊपर है तो यह भी काले जादू का ही द्योतक है।

व्यवसाय या नौकरी से मोह भंग: आप किसी अच्छी कंपनी में नौकरी कर रहे हैं और अच्छा वेतन भी पा रहे हैं। या आपका खुद का अच्छा व्यवसाय है। लेकिन इन दोनों में से किसी भी स्थिति में आपका अचानक अपने रोजगार से मोह भंग हो जाता है और आपका ऑफिस या दुकान जाने का मन नहीं करता, तो यह भी काले जादू का लक्षण हो सकता है।

घर में अचानक किसी की मृत्यु: कई बार सुनने में आता है कि अमुक व्यक्ति के घर में एक हफ्ते के अंदर ही दो लोगों की मौत हो गई। जिनकी मृत्यु हुई वे दोनों ही कम उम्र के थे और न ही उन्हें कोई बीमारी थी। इस तरह होने वाली अचानक मृत्यु भी काले जादू का कारण हो सकती है।

घर बिखरा हुआ या सामान गायब मिलना: यदि आप घर पर ताला लगाकर कहीं बाहर गए हैं। लौटने पर आपको घर का सामान अस्त-व्यस्त मिलता है। इसके अलावा यह भी हो सकता है कि आपने घर में कोई सामान या पैसे निश्चित स्थान पर रखे लेकिन जरूरत पढ़ने पर वे चीजें आपकी लाख कोशिशों के बाद भी नहीं मिल रही, तो यह भी काले जादू के कारण हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।