इन चीज़ों को घर से तुरंत निकाल दें, वरना नहीं बन पाएंगे आप करोड़पति


अभी हाल ही में दिवाली का त्यौहार बीता था. भारत में लगभग हर कोई व्यक्ति दिवाली के दिनों में घर की साफ़ सफाई करवाता है. घर की साफ़ सफ़ाई सबके लिए बहुत मायने रखती है. इससे ना केवल घर सुन्दर दिखने लगता है बल्कि, बीमारियाँ भी कौसों दूर रहती है. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि घर में हर चीज़ का अपने असली स्थान पर होना बेहद जरूरी है. क्यों कि इससे हमारे वास्तु शास्त्र पर गहरा असर पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे घर में ऐसी बहुत सारी छोटी मोटी चीज़ें होती हैं, जिन पर हम ध्यान नहीं देते. लेकिन, उन चीज़ों के घर पर रहने से हम पर बहुत प्रभाव पड़ता है. चीज़ों का गलत स्थान पर रहना हमारे घर में धन की कमी को दर्शाता है. इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपने घर से हटा देंगे तो आपके घर में लक्ष्मी का वास होगा और आपके घर पर धन की वर्षा होती रहेगी. तो चलिए देर किस बात की? जानते हैं आखिर वह कौन सी चीज़ें है जिनका घर और धन पर बुरा असर पड़ता है…

घर में कबूतर का घोंसला होना
बहुत सारे लोगो के घर में अक्सर पक्षी अपना घोंसला बना लेते हैं. लेकिन, अगर आपके घर में कबूतर का घोंसला हैं तो उसको घर से तुरंत हटा दें. क्यों कि घर में कबूतर का घोंसला गरीबी और लाचारी की अवस्था को दर्शाता है.
घर में मधुमक्खियों का छत्ता होना
मधुमक्खी के शेहद को खाना तकरीबन हम सबके लिए फायदेमंद है. लेकिन, घर में मधुमक्खियों को होना गरीबी और खराब किस्मत का संकेत देता है. इसलिए अगर आपके घर में मधुमक्खियों का छत्ता है तो उसको तुरंत हटा लें क्यों कि इससे आपकी खराब किस्मत का प्रकोप टल जायेगा.
मकड़ी का जाला
मकड़ी का जाला दुर्घटनाओं का संकेत देता है. इसलिए अपने घर से दुर्घटनाओं को दूर रखने के लिए जरूरी है कि आप घर से मधुमक्खियों का छत्ता हटा दें. वरना इससे आपको भारी हर्जाना भुगतना पड़ सकता है.
घर में टूटा दर्पण रखना
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटा हुआ दर्पण रखना खतरे एवं गरीबी का संकेत लाता है. इसलिए अगर आपके घर में कोई दर्पण यानी शीशा टूट जाए तो उसको तुरंत घर से दूर फेंक दें. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके परिवार पर गरीबी और बुरे दिनों का आना तह है. तो इसलिए आप टूटे दर्पण को इग्नोर न करें.
ढीले तारों को घर रखना
घर में ढीले तारों को रखने से गरीबी का आना तह है. इसलिए अगर आपके घर में कोई भी बिजली का उपकरण खराब होता है तो उसको तुरंत घर से दूर निकाल के फेंक आयें. ता कि आप पर गरीबी की दशा ना पड़ पाए.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।