क्या आप जानते है कि बेबी पाउडर तेल के दाग से लेकर चींटियों का खात्मा करता है


बेबी पाउडर का नाम सुनते ही लोगों में मन में बच्चों का ख्याल आने लगता है लेकिन हम आपको बता दे कि बेबी पाउडर केलव बच्चों को लगाने के ही नहीं बल्कि और भी कई तरह से काम में लाया जा सकता है। जी हां, आप बेबी पाउडर को घर के कई काम जैसे किताबों की सीलन, चीटियों का सफाया, कपड़ों पर लगे तेल के दाग आदि हटाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए जानते है कैसे।

1. पैरों की बदबू
गर्मी की वजह से पैरों से पसीना आने लगते है, जिससे उनसे बदबू आने लगती है। ऐसे में अपने जूतों में थोड़ा सा बेबी पाउडर डाल लें। इससे जूते और पैरों की बदबू दूर होगी।

2. उलझा हुआ नेकलेस
अगर आपके नेकलेस में गांठ या वह उलझ रहा है तो उस जगह पर थोड़ा सा बेबी पाउडर डालकर दें। इससे ज्वैलरी आसानी से सुलझ जाएगी।

3. किताबों में सीलन 
अक्सर एक ही जगह पर ज्यादा देर तक किताबें पड़ी रहने से उनमें सीलन हो जाती है। ऐसे में किताबों के बीच बेबी पाउडर डाल दें। फिर उनको एक बैग में बंद करके हफ्ते तक रख दें।

4. चींटियों का खात्मा 
अगर घर के किसी हिस्से में चीटियों ने अपना घर बना लिया है तो वहां थोड़ा सा बेबी पाउडर डाल दें। इससे चींटियां भाग खड़ी होगी।
5. कपड़ों पर तेल के दाग 
अगर किसी समय कपड़ों पर तेल के दाग लग जाए तो उनको साफ करने के लिए कपड़े पर बेबी पाउडर डाल दें। इसके बाद अपनी ड्रैस को धोएं और ड्राई क्लीन करने के लिए दे।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।