शुक्रवार, 20 जनवरी 2017

झुर्रियों से बचने के लिए हॉलीवुड हस्तियां भी अपनाती हैं ये उपाय


खूबसूरती के पैमानों पर खुद को खरा साबित करने वाली हॉलीवुड और बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भी हमारी तरह घरेलू नुस्खों में भरोसा रखती हैं. इसलिए जब बात त्वचा को झुर्रियों से दूर रखने की आती है, तो वो प्राकृतिक चीजों को ही तरजीह देती हैं. झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए आप भी ये उपाय आजमां सकती हैं...

दूध का पाउडर
दूध के पाउडर में शहद और थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा सॉफ्ट और ग्लोविंग हो जाती है. इससे चेहरे की झुर्रियां भी कम हो जाती हैं.

केला
केले का क्रीम जैसा पेस्ट बनाकर उसे चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे तक लगाएं रखें फिर सादे पानी से धो लें. त्वचा को अपने आप सूखने दें, उसे पोछे नहीं. केले के इस्तेमाल से त्वचा में कसाव आता है और झुर्रियों पर फर्क नजर आने लगता है.

ऑलिव ऑयल/बादाम का तेल/नारियल का तेल
ये तीनों तेल त्वचा को झुर्रियों से बचाने में कारगर हैं. इनकी मालिश से न केवल चेहरे की रंगत खिलती है, बल्कि रिंकल्स भी दूर होते हैं.

मुल्तानी मिट्टी
झुर्रियों पर मुल्तानी मिट्टी सबसे ज्यादा असर करती है. यह त्वचा में कसाव लाती है और महीन रेखाओं को भी खत्म करती है. आप मुल्तानी मिट्टी लगाने से पहले उसे आधे घंटे के लिए भिगा दें. मिट्टी गल जाए तो उसमें खीरे का रस, टमाटर का रस और शहद मिलाएं. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं. पर ध्यान रहे कि लेप लगाने के बाद बैठे या खड़े न रहें, बल्क‍ि लेट जाएं.

पानी
सबसे आखिर पर सबसे अच्छा उपाय जो हर बॉलीवुड और हॉलीवुड अभिनेत्रियां करती हैं, वो है पर्याप्त पानी पीना. सुबह उठते ही दो ग्लास पानी पीयें और हर घंटे एक ग्लास पानी जरूर पीयें. इससे त्वचा में चमक आएगी और आप अपनी उम्र से हमेशा छोटी ही लगेंगी. लेकिन अगर आप पानी कम पीती हैं तो समय से पहले आपकी त्वचा बूढ़ी हो जाएगी.

SHARE THIS
loading...

0 Comments: