ब्लैक टी के इन फायदों से ना रहें अंजान

कई लोगों को सुबह के समय चाय पीने की आदत होती है, लेकिन सुबह के समय दूध की चाय पीना आपके स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक हो सकती है। इसलिए अगर आप सुबह के समय दूध की चाय पीती हैं, तो आप उसे छोड़कर ब्लैक टी का सेवन कर सकती हैं। यह आपके लिए फायदेमंद होगी। जानिए किस तरह फायदेमंद होती है ब्लैक टी।

1.इम्युनिटी बूस्ट
ब्लैक टी का सेवन करने से हमारे शरीर का इम्युन सिस्टम बूस्ट होता है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा होती है जो कि हमारे शरीर को किसी भी तरह की बीमारी से ग्रस्त नहीं होने देता है।

2.दिल की बीमारियों से राहत
एक शोध के मुताबिक रोजाना तीन कप ब्लैक टी का सेवन करने से दिल से जुड़ी कई बीमारियों से राहत पाई जा सकती है।

3.उम्र से कम लगेंगी आप
ब्लैक टी में एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं जो कि हमारे शरीर के सारे विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करते है। ऐसा करने से हमारी उम्र बढ़ने के लक्षण कम दिखते हैं। यह एक एंटी ऐजिंग का भी काम करती है।

4.पसीने से आने वाली बदबू से छुटकारा
अगर आपके पसीने में से भी बहुत बुरी दुर्गंध आती है, तो ऐसे में आप ब्लैक टी का सेवन कर सकती हैं। ऐसा करने से आपको बहुत फायदा मिलेगा। यह बैक्टीरिया नहीं पनपने देती है, जिससे पसीने की बदबू अपने आप दूर हो जाती है।

5.कैंसर से बचाव
ब्लैक टी का सेवन करने से आप कैंसर जैसी बड़ी बीमारी से राहत पा सकती हैं। जी हां, रोजाना एक कप ब्लैक टी का सेवन करने से आप कैंसर से राहत पा सकती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।