इस एक चीज़ को रख लेंगे पास तो दूर होगा बड़ा से बड़ा शनि दोष भी


दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कड़ी से कड़ी मेहनत के वाबजूद भी अपने टैलेंट के दम पर जिंदगी में वो कुछ हासिल नहीं कर पाते जिसके वो हकदार होते हैं। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ऐसा इसलिए होता है क्यूंकि शनि दोष चल रहा होता हैं। इस शनि दोष को दूर करने के लिए ना जाने लोग क्या क्या करते हैं लेकिन फिर भी शनि दोष से छुटकारा पाना मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको शनि दोष से छुटकारा पाने का एक ऐसा अचूक उपाय बताने जा रहे हैं जिसके दम पर आप भी अपने जीवन में तरक्की पा सकते हैं।

इन बातों को रखेंगे याद तो दूर होगा शनि दोष
अगर कोई व्यक्ति शनि दोष से प्रवाभित हो तो उन्हें रात के समय दूध नहीं पीना चाहिए, इसके अलावा काला हकीक शनिवार के दिन कहीं मिलने पर उसे किसी गुप्त जगह पर दबा के रख देने से भी शनि दोष से छूटकारा मिलता है। शनि दोष के कारन यदि कोई व्यक्ति कर्जे में हो तो उन्हें शनिवार के दिन किसी नेत्रहीन व्यक्ति को काला जामुन खिलाना चाहिए। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार ऐसा करने से शनि दोष कुछ ही समय बाद दूर हो जाता है। इसके अलावा ऐसी भी मान्यता है की शनिवार के दिन यदि कोई व्यक्ति काला कुत्ता को रोटी खिलाये तो और वो खा ले तो निश्चित रूप से उस व्यक्ति का शनि दोष दूर होता है।
इस एक मन्त्र का करें जाप और पाएं छूटकारा शनि दोष से
ॐ शं शनैश्चराय नमः

शनि दोष दूर करने के लिए इन उपायों के अलावा अगर कोई व्यक्ति रोज शनि दोष दूर करने के लिए शनि मंत्र का जाप करे तो शनि दोष से छूटकारा मिलता है। शनि दोष दूर करने के लिए ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः इस मंत्र का जाप रोज जरूर करें। इसके अलावा शनि दोष दूर करने के लिए महा मृत्युंजय मंत्र का जाप भी अगर प्रतिदिन किया जाए तो उससे भी शनि दोष में शांति मिलती है। यदि कोई व्यक्ति शनि दोष से ग्रसित हो तो उसे सात मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए।
ये भी पढ़िए : शनिवार के दिन भूल से भी घर में ना लाएं ये चीज़ें

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।