घर में आ रही है दरिद्रता तो अपनाईए यह आसान उपाय, दूर होंगे सारे कष्ट

अक्सर आपने देखा होगा की हजार कोशिशो के बावजूद आर्थिक संकट इंसान का पीछा नहीं छोडता, जिससे कई बार लोग हतास हो जाते है और सब कुछ छोड़ देते है। मगर क्या इस तरह से हार जाना ठीक है। बताना चाहेंगे की ज्योतिष शास्त्र में इसका समाधान लिखा हुआ है। विद्वानो के अनुसार बताये गए कुछ खास उपाय करने से घर में व्याप्त किसी भी प्रकार की दरिद्रता को दूर किया जा सकता है।


सबसे पहले आपको बताना चाहेंगे की आप प्रत्येक महीने के पहले बुधवार को रात्रिकाल में हल्दी की गांठ बांधकर भगवान श्री कृष्ण को चढ़ाये तथा अगले दिन उसे पीले धागे में बांधकर अपनी दाहिनी भुजा में बांध लें। साथ ही आपको बताना चाहेंगे की यदि आप गूलर की जड़ को किसी कपड़े में लपेट चांदी के कवच में डालकर अपने गले में पहनते से तो आपके घर-परिवार में आर्थिक संपन्नता बढ़ती है।

माना जाता है की अगर आप अपनी तिजोरी में 9 लक्ष्मीकारक कौड़ियां के तांबे का एक सिक्का रखते है तो निश्चित रूप से आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहेगी। बता दे की शास्त्रों मे कहा गया है की भोजन करने से पहले हमेशा एक रोटी कुत्ते या गाय के लिए जरूर निकाल दें, बता दे की यदि आप ऐसा करते है तो आपको कभी भी आर्थिक समस्याओं से जूझना नहीं पड़ेगा। हिन्दू समाज मे बृहस्पत यानी की गुरूवार को सभी देवी-देवताओं में सबसे श्रेष्ठ माना जाता है साथ ही इस दिन जीतने भी शुभ कार्य होते है वो किए जाते है।

मगर आपको बता दे की सिर्फ गुरुवार ही नहीं, बल्कि प्रत्येक दिन केले के पेड़ में जल चढ़ाना चाहिए साथ ही घी का दीया भी जालना चाहिए, ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है। एक बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए की जब भी खाने बैठें तो अपना मुंह हमेशा उत्तर दिशा की तरफ ही करके बैठे हों, इससे घन के साथ-साथ आयु भी बढ़ती है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।