आँखों के नीचे काले घेरे बस अब और नहीं


सुनने में भी अजीब लगते है और देखने में भी, कई बार कई औरतों को आखों के निचे काले घेरे होने लगते है जो आसानी से पीछा नहीं छोड़ते।लोग महंगे महंगे ट्रीटमेंट्स अजमाते है लेकिन कई बार यह धब्बे पीछा ही नहीं छोड़ते। लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसा जादुई नुस्खा लेकर आये है जो प्रयोग के पहले ही दिन आपको प्रयोग का नमूना देगा ये मिश्रण बनाने में भी आसान है और आजमाने में भी।

इस मिश्रण को बनाने में हम दो औषधियों का प्रयोग करंगे जो आपको आसानी से प्राप्त हो जाएगी और यह बिलकुल भी नुकसानदायक नही है।

आप अपने फेस के लिए जो प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हो अगर आप ध्यान दे देखोगे तो पाओगे की उनमे बहुत में बेकिंग सोडा इस्तेमाल होता है कुछ और केमिकल्स के साथ में जैसा की आप सभी जानते है की बाजारू प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाले केमिकल्स का हमारे स्वास्थ्य के लिए नुकसान है।

आवश्यक सामग्री

  • 1 गर्म कप Chamomile Tea
  • 1 छोटी  चम्मच बेकिंग सोडा

प्रयोग की विधि

इन दोनों औषधियों को एक साथ मिलकर एक मिश्रण तैयार कर लीजिये और जब यह मिश्रण तैयार हो जाये तो इस मिश्रण को अपनी आँखों के निचे लगाए और 15 मिनट के लिए आराम करे 15 मिनटों के बाद चेहरे को गर्म पानी से धो ले और ऊपर से कोई भी अपनी मनपसन्द फेस क्रीम अपने चेहरे पर लगा ले या फिर आप नारियल तेल का इस्तेमाल भी कर सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।