डेटोल से ऐसे पाएं हर तरह के अनचाहे बालों से छुटकारा


सभी लडकियां अपनी बॉडी पर मौजूद अनचाहे बालों से बहुत परेशान रहती हैं, और इन अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए वो मार्किट में मिलने वाली हेयर रिमूवर क्रीम का इस्तेमाल करती हैं या इन बालों को हटाने के लिए स्किन पर वैक्सिंग करवाती है, पर इन चीजों से स्किन को बहुत नुकसान हो सकता है पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप अपने अनचाहे बालों के साथ साथ अपने चेहरे की झुर्रियों से भी छुटकारा पा सकती हैं.

सामग्री-

  • बेसन
  • हल्दी
  • कच्चा दूध
  • डेटोल 
बेसन के इस्तेमाल से स्किन के बाल तो हटते ही है साथ ही इससे आपकी  स्किन का रंग भी साफ़ हो जाता है. इसके अलावा हल्दी के इस्तेमाल से भी रंग निखरता है. कच्चा दूध स्किन को मॉश्चराइज करने का काम करता है.
इसे अपनी स्किन पर इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में एक चम्मच बेसन ले लें, अब इसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर, 3 चम्मच कच्चा दूध, 13-14 बूंदे डिटोल की डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसे अपने चेहरे के अनचाहे बालों पर लगा लें, और जब ये सूख जाये तो इसे गुनगुने पानी से रब करते हुए छुड़ा लें, ऐसा करने से आपके चेहरे के सभी अनचाहे बाल दूर हो जायेगे.

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।