कॉलगेट का ये शानदार नुस्‍खा आपके काले होंठों को 2 मिनट में कर देगा गुलाबी


ऐसे कई लोग होते है, जो अपने होंठो का ख्याल ठीक प्रकार से नहीं कर पाते है, जिसके फलस्वरूप उनके होठ काले पड़ जाते है। कभी कभी इसका कारण केमिकल कोस्मेटिक प्रोडक्ट्स का ज्यादा प्रयोग होता है। वहीँ ज्यादातर पुरुषो में होठों के काला होने का सबसे बड़ा कारण उनके स्मोकिंग की आदत होती है। जिसके चलते उनके होंठ काले हो जाते है।

होठों का रंग काला हो जाने के कारण चाहे वो पुरुष हो या महिला हो उनके चेहरे की खूबसूरती घट जाती है। यदि आपके होठों का रंग भी काला हो गया है, तो आज हम आपको इस समस्या का एक बहुत ही सरल उपाय बताने जा रहे। जिस उपाय को करके आप अपने होठों का रंग गुलाबी कर सकते हैं।
आज जो हम आपको उपाय बताने जा रहे है, वो काफी सरल है। यह उपाय यदि आप हफ्ते में 3 या 4 बार करें तो इससे आपके होंठों की डेड सेल्स खत्म हो जाएगी। इस उपाय में सबसे पहले आपको उंगली पर थोड़ा सा कोलगेट लेंना है और इसे अपने होठों पर एक मिनट तक स्क्रब करना है।
इसके बाद टूथब्रश पर थोड़ा मात्रा में कोलगेट लेंकर उस पर पानी की कुछ बूंदें डाले। अब इसे अपने होठों पर एक मिनट तक हल्के हाथों से स्क्रब करे। यदि आप यह प्रक्रिया हफ्ते में 3 से 4 बार करे तो इससे आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा और होठ गुलाबी हो जाएँगे।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।