अगर आपके माथे पर बने ये 7 लकीरों तो आप है बहुत भाग्यशाली, ऐसे खोले किस्मत…


माथे की लकीरों का भी अपना ही महत्त्व है, माथे की लकीरें क्या कहती है जाने इसके बारे में अज हम आपको पूरी डिटेल बतायेंगे इसके बारे में. हम आपको अच्छे से बतायेंगे इसके बारे में कि इन रेखाओं का क्या महत्त्व होता है. तो चलिए शुरू करते है, देर किस बात कि…

माथे पर बने इन 7 लकीरों में छुपी है आपके किस्मत कि सुनहरी चाबी….

बुध रेखा
भौहों (आएब्रोज) के ठीक बीचो-बीच बनती हैं ये रेखाएं. बुध रेखा व्यक्ति के तेज दिमाग की ओर इशारा करती है. जिस व्यक्ति की यह बुध रेखा भौहों के इस बीच के स्थान से लेती हुई दोनों ओर कानों तक जाती है, वह बेहद बुद्धिमान कहलाता है. धन के मामले में भी धुरंधर होते हैं ये लोग, कभी अपना आर्थिक नुकसान नहीं होने देते.
शुक्र रेखा
यह रेखा कई बार माथे के ठीक बीचो-बीच होती है. जिन लोगों की यह रेखा स्पष्ट दिखाई देती है वे दुनिया घूमने-फिरने के शौकीन होते हैं. ये लोग काफी भाग्यशाली भी होते हैं. यह रेखा जितनी गहरी होगी, उतना ही उस इंसान का भाग्य (Luck) तेज होगा. इस रेखा का अधिक गहरा होना उस व्यक्ति का प्यार में रोमांटिक होने का संकेत भी देता है. लेकिन इस रेखा का ना के बराबर दिखना व्यक्ति को भाग्यहीन बनाता है.
मंगल रेखा
शुक्र रेखा से ही थोड़ा ऊपर होती है मंगल रेखा. यह रेखा अमूमन माथे के बीचो-बीच ही बनी होती है. अगर यह रेखा किसी व्यक्ति के माथे पर स्पष्ट हो तो यह उसके भीतर के जुनून, कुछ जीतकर दिखाने की लालसा को दर्शाती है. स्वभाव की बात करें तो गहरी मंगल रेखा वाले लोग दिल के बुरे नहीं होते.
गुरु रेखा
अब मंगल रेखा के ऊपर है गुरु रेखा, जो व्यक्ति के सामाजिक स्वभाव के बारे में बताती है. वह खुद से कितना जुड़ा है यह बताती है. जो लोग बेहद आध्यात्मिक होते हैं, उनकी गुरु रेखा स्पष्ट दिखाई देती है. पापी स्वभाव वाले लोगों की यह रेखा नाम मात्र ही दिखाई देती है. लेकिन इस रेखा का गहरा होना थोड़ा नुकसान वाला भी है. क्योंकि अध्यात्म के प्रति अति रुझान इन लोगों को भोग विलास से दूर कर देता है. फलस्वरूप इन लोगों को धन पाने की कोई खास इच्छा नहीं होती. शायद सामाजिक जरूरतों के हिसाब से ही धन कमाते होंगे. इन लोगों के स्वभाव की एक और खास बात यह है कि ये जिद्दी भी होते हैं.

शनि रेखा
गुरु रेखा से ठीक ऊपर और माथे के बिल्कुल ऊपर दिखाई देती है शनि रेखा. इस रेखा का गहरा और स्पष्ट होना व्यक्ति को धनवान बनाता है, क्योंकि ऐसे रेखा वाले लोग स्वभाव से ही धन कमाने की इच्छा रखते हैं. इन्हें दुनिया की हर वो चीज चाहिए जिसकी ये कामना करते हैं. और उसे पाने के लिए हर संभव प्रयास भी करते हैं. लेकिन दुख इस बात का है कि गहरी शनि रेखा वाले लोग काफी कम पाए जाते हैं. क्योंकि यह रेखा माथे के ठीक ऊपरी तरफ, सिर से थोडा ही नीचे होती है, इसलिए यह अधिक लंबी नहीं होती. अमूमन लोगों में यह रेखा दिखाई नहीं देती.

चंद्र रेखा
हमारी बाईं ओर की आइब्रोज के ठीक ऊपर होती है चंद्र रेखा. यह रेखा बताती है कि व्यक्ति कितना धनवान होगा. अगर यह रेखा स्पष्ट है, कहीं से टूटी हुई नहीं है, तो ऐसा व्यक्ति धनवान होता है. लेकिन थोड़ी भी बिगड़ी हुई यह रेखा जीवन में आर्थिक संकट पैदा करती है. लेकिन गहरी चंद्र रेखा वाले लोग जीवन में सफल होते हैं. ये लोग ज्यादातर कला के क्षेत्र में नाम कमाते हैं.

सूर्य रेखा
चंद्र रेखा से ठीक उलटी दिशा में दाईं आइब्रोज के ऊपर होती है सूर्य रेखा. अगर यह रेखा स्पष्ट और गहरी है तो यह व्यक्ति के भाग्य को तेज बनाती है. लेकिन इसका उपस्थित ना होना या फिर हल्का होना जीवन में कई रुकावटें पैदा करता है.

आपको यह पोस्ट कैसी लगी हमें जरुर बताएं. इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे ताकि सबको यह जानकारी मिल सके…

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।