सम्भोग के बाद अपने पार्टनर से ऐसी उम्मीदे रखती है महिलाएं


ये बात जरूर जान लीजिए कि शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिए आपका अपने पार्टनर के साथ इंटिमेट होना भी उतना ही जरूरी है, जितना कि आम तौर पर जिंदगी में साथ देना। इस बीच एक रिसर्च हुई है और इस रिसर्च में बताया गया है कि किस तरह से आप इंटिमेसी के बाद भी अपनी साथी को आने वाले पलों के लिए खुश रख सकते हैं। आइए आपको बताते हैं कि वो क्या क्या खास बाते हैं।


इसके साथ ही डॉक्टर्स का कहना है कि हो सके इंटिमेसी के बाद अपनी साथी से कुछ प्यार भरी बातें कीजिए। उसके साथ सोए रहिए और उसके बालों को सहलाते सहलाते हुए बातें कीजिए। इंटिमेसी के बाद तीन बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है और ये तीनों बातें आपकी शादीशुदा जिंदगी में और ज्यादा प्यार भर सकती हैं।

पहली बात ये है कि महिलाओं को इंटिमेसी के बाद प्यार भरी बातचीत करना, साथी द्वारा उनकी तारीफ करना बेहद पसंद है। इसके अलावा महिला को इंटिमेसी के बाद ये बताना ना भूलें कि उसकी जरूरत आपकी जिंदगी में कितनी ज्यादा है। इससे महिलाओं को ये महसूस नहीं होता कि वो सिर्फ एक इस्तेमाल की जाने वाली चीज है। डॉक्टर्स का कहना है कि इससे महिलाओं को काफी अच्छा अहसास होता है।

इसे भी पढ़ें : शोध के मुताबिक 'इन' दिनों संबंध बनाने के लिए बेताब रहती हैं महिलाएं

सीधे शब्दों में कहें तो आफ्टरप्ले में सबसे ज्यादा महत्वपूर्व बात है ‘प्ले’। डॉक्टर्स का कहना है कि कभी-कभी आफ्टरप्ले इंटिमेसी का सबसे यादगार पल बन जाता है। कुल मिलाकर अगर आप अपने पार्टनर से और ज्यादा प्यार चाहते हैं, तो कभी भी ये ना भूले कि उसे इंटिमेसी के बाद भी आपकी ही सबसे ज्यादा जरूरत है।

इसे भी पढ़ें :'स्पर्म' और 'स्टेमिना' को बढ़ाने में मददगार साबित होंगे ये 10 फूड आइटम

एक और बात ये कि कभी भी केवल अपने ही सुख के बारे में ना सोचें बल्कि अपनी साथी के बारे में भी सोचना उतना ही ज्यादा जरूरी है, जितना अपने बारे में सोचना। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपकी लव लाइफ और मैरिड लाइफ शानदार रहेगी। डॉक्टर्स का कहना है कि इंटिमेसी से पहले या बाद में कभी भी अपनी साथी पर रौब ना झाड़ें। उससे उसके मन में कई तरह की हीन भावनाएं भी आ जाती हैं।

2 टिप्पणियां

  1. bahut hee badhiya post hai, main janana chahta hu ki kya mere webaite, lyfcure.blogspot.com kaa theme accha hai .
  2. bahut hee acchee post hai, main janana chahta hu ki kya meri website ka theme accha hai .
    meri website https://lyfcure.blogspot.com hai
यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।