ब्लडशुगर के लिए फ्री का इलाज जो इसको जड़ से उखाड़ फेकता है


आज के दौर में ब्लडशुगर की बीमारी आम बात बन गई है. शुगर के रोग में रोगी के शरीर में इंसुलिन प्राकृतिक रूप से नहीं बनता और शरीर में शुगर की मात्रा अधिक हो जाती है, जिसको नियंत्रण में रखने के लिए रोगी को इंसुलिन इंजेक्शन लेने पड़ते हैं या दवाई का सेवन करना पड़ता है । लेकिन क्या आप जानते है कि आयुर्वेद में बहुत सारे ऐसे घरेलू उपाय हैं जिनको अपनाकर शुगर को जड़ से खत्म किया जा सकता है । आज हम बात करने जा रहे है कि कैसे हम आम के दो पत्तों से शुगर को खत्म कर सकते हैं । जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना । आम के पत्तों के सेवन से शुगर को खत्म किया जा सकता है । इसके लिए इसका उपयोग एक दवाई की तरह करना होगा । इन पत्तियों की औषधि तैयार करने की दो प्रयोग विधि हैं । आपको जो सुगम लगे उसे अपनायें ।

ब्लडशुगर के लिये प्रयोग विधि नम्बर एक :‌-
आप आम की ताजी पत्तियों को तोड़ कर धुप में सुखा ले और सूखने पर इनको पीसकर इसका पाउडर बना लें आपका घरेलू उपाय बनकर तैयार हैं । सुबह खाली पेट एक चम्मच इस पाउडर का सेवन पानी के साथ करें । ऐसा करने से आपका शुगर बहुत ही जल्दी समाप्त हो जाता है ।
ब्लडशुगर के लिये प्रयोग विधि नम्बर दो :-
अगर आप किसी कारण पाउडर का सेवन नहीं कर सकते तो आप आम की ताजा पत्तियों को रात में एक गिलास पानी में भिगोकर रख दें । सुबह उठकर इसको अच्छे से उबाल कर इसको छानकर इसका सेवन सुबह खाली पेट करें । कोई भी शुगर पेशेंट इन दोनों उपाय में से किसी भी एक को अपनाता है तो बहुत ही जल्द शुगर नियंत्रण में हो जाता है और कुछ ही दिनों में शुगर बिल्कुल खत्म हो जाती है ।
ब्लडशुगर के लिए आम की पत्तियों के लाभों की जानकारी वाला यह लेख आपको अच्छा और लाभकारी लगा हो तो कृपया लाईक और शेयर जरूर कीजियेगा । आपके एक शेयर से ही किसी जरूरतमंद तक सही जानकारी पहुँचती है और हमको भी आपके लिये और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है । इस लेख के समबन्ध में आपके कुछ सुझाव हो तो कृपया कमेण्ट के माध्यम से हमको जरूर सूचित कीजियेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।