बदन दर्द, इंफेक्शन को चुटकियों में दूर करता है अल्कोहल मसाज !


अकसर देखा जाता है बहुत से लोग, मासंपेशियों के दर्द से परेशान रहते हैं। कई उपचार कराने के बाद भी दर्द से मुक्ति नहीं मिलती। शरीर और मांसपेशियों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए तरह-तरह के तेल का इस्तेमाल करते हैं, और फिर भी आपको काफी देर से राहत मिलती है तो ऐसे में शरीर की सारी थकान से पल भर में राहत पाने के लिए अल्कोहल मसाज लेने में क्या बुराई है। आईए आज आपको बताते हैं मसास के नए तरीके से जो आपको पल भर में दर्द से राहत देगा। जानते हैं इसके चमत्कारिक फायदे…

1. बदन दर्द से राहत दिलाए
दिनभर की कड़ी मेहनत के बाद थकान और बदन दर्द स्वाभाविक है।  ऐसे में पूरे शरीर की अल्कोहल से मसाज करें।  ये न सिर्फ पल भर में बदन दर्द से राहत दिलाएगा बल्कि मांसपेशियों के दर्द से भी आपको छुटकारा मिलेगा।  शरीर में दर्द वाले हिस्से पर अल्कोहल से मसाज करें और एक घंटे बाद इसे धो लें।

2. त्वचा और नाखूनों के लिए
अगर आपकी त्वचा या नाखूनों पर किसी तरह का फंगल इंफेक्शन हो गया है तो ऐसे में अल्कोहल आपके बड़े काम आ सकता है। क्योंकि त्वचा व नाखूनों पर पनपने वाले किसी भी तरह के फंगस पर यह बेहद असरदार है।  रूई की मदद से इसे त्वचा और नाखून पर लगाएं और सूखने के बाद इसे धो लें।

3. घाव को जल्दी भरने के लिए
अगर आपको हल्की फुल्की खरोंच आ गई है या फिर त्वचा पर कोई घाव हो गया है तो इसे जल्दी ठीक करने के लिए आप अल्कोहल का सहारा ले सकते हैं। घाव वाली जगह पर अल्कोहल को लगाने से यह एंटीबायोटिक का काम करेगा और घाव जल्दी भरने लगेगा।

4. बालों के लिए फायदेमंद
अल्कोहल मसाज सिर्फ शरीर के लिए ही फायदेमंद नहीं है बल्कि यह बालों के लिए काफी कारगर है।  बीयर से बालों में मसाज करने से बाल मुलायम और चमकदार होते हैं।

5 त्वचा में गर्माहट के लिए
शरीर और त्वचा में गर्माहट लाने के लिए भी अल्कोहल मसाज काफी कारगर साबित हो सकता है।  अल्कोहल मसाज से आप शरीर और त्वचा दोनों में गर्माहट महसूस कर सकते हैं।

6. टोनिंग और क्लींजिंग
आप मॉश्चराइजिंग, टोनिंग और क्लींजिंग का उपयोग नियमित तौर पर करें। अपनी दिनचर्या में इसके उपयोग से आप लंबे समय तक के लिए खूबसूरत और जवान त्वचा पा सकतीं हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।