रूखी त्वचा ही नहीं बालों के लिए भी फायदेमंद है वैसलीन, जाने इसके फायदे


बचपन में एक चीज जो हमारे स्कूल बैग मैं जरुर मिल जाती थी वैसलीन. फटे और रूखे होंठो से बचने के लिए हम इसका साथ हम कहीं नहीं छोड़ते थे, जी हाँ, स्कूल में भी नहीं ! लेकिन क्या आप जानती हैं कि वैसलीन न सिर्फ फटे होंठों को मुलायम बनाती है, बल्कि स्किन से जुड़े इसके कई और भी फायदे हैं. 

1. अक्सर सर्दियों में ठंडी हवाओं की वजह स्किन फट जाती है. वैसलीन के इस्तेमाल से आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकती है.

2. वैसलीन बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होती है. ये बालों से जुओं को ख़त्म करने में मदद करती है. जी हाँ, आपने सही पढ़ा ! इसके लिए आपको जरुरत है तो बस वैसलीन को अपने स्केल्प पर लगाने की. इसे थोड़ी देर लगाकर रखें और फिर बालों को धो लें. पर आपको हम एक सच्चाई बता दें की वैसलीन हटाने के लिए आपको बालों को कई बार धोना पड़ सकता है.

3. अगर कभी आपकी स्किन जल जाए तो इस पर वैसलीन लगाएं. ये जलन को कम करने में मदद करेगी.

4. हर रोज नहाने के बाद वैसलीन का इस्तेमाल करें. ये रूखी स्किन की समस्या को ख़त्म करेगी.

5. हर लड़की का सपना होता है कि उसके आइब्रो और पलकें घनी हो. आपका भी होगा, क्यों ? अपने इस सपने को आप पूरा कर सकती है हर रोज सोने से पहले इन पर वैसलीन लगाकर. लेकिन हां, इसके नतीजे के लिए आपको थोडा सब्र करना पड़ेगा.

6. परफ्यूम की खुशबू को लम्बे समय तक बनाए रखने के लिए इसके इस्तेमाल से पहले अपनी कलाई के पास हल्का वैसलीन लगाएं.

7. सोने से पहले हर रोज एड़ियों पर वैसलीन लगाएं. ये इन्हें बनाएगा कोमल और मुलायम. 
loading...
8. अगर आपके नाखून जल्दी टूट जाते हैं तो वैसलीन आपकी ये भी समस्या दूर करेगी.

9. नेल पालिश की बाटल के मुंह पर लगे जमे और सूखे नेल पेंट को देखकर गुस्सा आता है? तो अब गुस्सा करने की जरुरत नहीं. हलकी वैसलीन अपने नेल पालिश की बाटल पर लगाएं और इस परेशानी को हमेशा के लिए कहे अलविदा.

10. टैटू बनवाया है? तो इस पर वैसलीन लगाना न भूलें. ये टैटू से होने वाली खुजली से छुटकारा दिलाने के साथ-साथ घाव को भरने में भी मदद करेगी.

11. हममें से कई लोग घर पर ही बालों को रंगने का काम करते हैं. बालों को करते समय कई बार कलर या मेहदी के गिर जाने की वजह से दाग लग जाता है. इससे बचने के लिए अगली बार जब भी आप बालों को कलर करें या मेहदी लगाएं तो उससे पहले अपने फोरहेड की हेयलाइन पर वैसलीन लगाएं.

यह भी पढ़ें :-

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।