इन तेलों को सूंघने भर से घटेगा वजन, यकीन न हो तो आजमा कर देखें


आप अगर वजन कम करने के सारे जतन करके हार गए हैं तो हिम्मत मत हारिए। आप हम आपको ऐसा नायाब तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप जरूर वजन कम करने में सफल होंगे। आपको करना बस इतना है कि एक्सरसाइज करने के साथ इन तेलों को भी सूंघते रहना है।
  • पेपरमिंट ऑयल या पुदीने के तेल में वजन कम करने का गुण होता है। एक शोध से ये बात साबित हुई है कि पुदीने के तेल को केवल सूंघने भर से ही पाचन क्षमता बेहतर होती है और बार बार भूख लगने से बचा जा सकता है।
  • इलायची के तेल को सूंघने से भी आप वजन कम कर सकते हैं। इसको रोजाना सूंघने से पाचन क्षमता तो सही होती है साथ ही गैस की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।
  • जर्नल सायटोथेरेपी रिसर्च में छपे एक शोध के मुताबिक लाइम ऑयल भी वजन कम करने में सहायक होता है। दिन में 2 बार इस तेल को सूंघने से आप अपने वजन में फर्क खुद देखेंगे।
  • अंगूर का तेल शरीर की उन एंजाइम्स को एक्टीवेट करने में मदद करता है जो शरीर के अतिरिक्त वसा को खत्म करती हैं। इस तेल का इस्तेमाल करने से आप निश्चित वजन कम करने में सफल होंगे।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।