इन चीजों से मात्र 7 मिनट में अपनी त्‍वचा को करें रीफ्रेश

दिन भर की भाग-दौड़ में चेहरे की रंगत के साथ समझौता नहीं किया जा सकता। इसलिये हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप केवल 7 मिनट में ही चेहरे को रीफ्रेश कर सकती हैं।
7 मिनट में अपनी त्‍वचा को करें रीफ्रेश

    आजकल का दौर भाग-दौड़ वाला है, इसमें समय की सबसे ज्यादा कीमत है। ऐसे में सब कुछ झट-पट करना होता है, ऐसे में चेहरे पर थकान और तनाव साफ दिखाई देने लगता है। लेकिन ऐसे में चेहरे की रंगत के साथ भी तो समझौता नहीं किया जा सकता। इसलिये हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप केवल 7 मिनट में की चेहरे को रीफ्रेश कर सकती हैं। कमाल की बात तो ये कि ये सभी चीज़ें प्राकृतिक हैं और आपको आसानी से उपलब्‍ध हो सकती हैं।
1.एलोवेरा का जूस

    एलोवेरा त्वचा के लिये बेहद लाभदाय कहोता है, इसके पत्‍तों का गूदा, चेहरे के लिए बहुत अच्‍छा होता है और उसे हाइड्रेट करता है। त्वचा पर थकान या तनाव महसूस करने पर एलोवेरा के पत्‍तों का रस निकालकर चेहरे पर लगाने से चेहरा साफ भी हो जाता है और त्वचा में दोबारा से नई ताज़गा भी आ जाती है।
2.ग्रीन टी का कमाल

ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट व नेचुरल तत्‍व चेहरे के लिये बेहद लाभप्रद होते हैं और त्वचा को कोमल व स्वस्थ बनाते हैं। तो ग्रीन टी को पानी में तैयार करें और इससे अपने चेहरा को धो लें। आपके चेहरे पर तात्कालिक तौर पर ताज़गी आ जाएगी।
3.ठंडा पानी है असरदार

चेहरा  दिन भर की भाग-दौड़ से थक गया है और त्वचा बेजान सी हो गई है तो बस फ्रीजर से बर्फ निकालें, उसका ठंडा पानी लें और उससे अपने चेहरा को छपाके मार कर धो लें। यह सबसे सस्‍ता और कारगर स्‍कीन टोनर होता है जो चेहरा को मिनट भर में ही फ्रेश कर देता है।
4.गुलाब जल से करें रीफ्रेश

 गुलाब जल में एंटी-सेप्टिक गुण होते हैं जो चेहरे पर दाने नहीं होने देते हैं। साथ ही ये बेहद कोमल और रिफ्रेशिंग भी होता है। यह कम खर्च वाला कमाल का असरदार प्रकृतिक मेकअप प्रोडक्‍ट होता है जो आसानी से मिल जाता है।
5.ताज़ा दूध लगाएं


    त्वचा को रिफ्रैश करने के लिये फ्रिज में रखे ठंडे दूध को निकालें और उससे चेहरे को धोएं या फिर एक कॉटन बॉल की मदद से इसे लगाकर पोंछ लें। इससे चेहरे के रोम छिद्रों की गंदगी निकल जाती है और त्वाचा कोमल व फ्रैश बनती है।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।