लिपस्टिक लगाने के तरीके


लड़कियों की खूबसूरती ऐसे तो उनके नैन नक्श से होती है, लेकिन अगर लड़की के रूप को थोड़ा सा हाइलाइट किया जाए तो वह उनके लुक को और भी अधिक मनमोहक बना देता है। इसके लिए आप अपने होठों को हल्का सा हाइलाइट कर सकते हैं, इसके लिए आप होठों को निखारने के लिए कुछ नियमों का पालन कर सकते हैं।

1 सही कॉम्बिनेशन का चयन करें-

अगर आप अपने स्किन टोन से मेल खाते हुए रंग का इस्तेमाल करती हैं, तो ऐसे में आप अपने होठों के रंग को और भी निखार सकती हैं। एक चेहरा जिस में कई अलग-अलग तरीके के शेड्स एक साथ दिखें, तो यह काफी बेकार दिखता है, इसलिए एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन का चयन करना कभी ना भूलें।

2 ज्यादा मेकअप कभी ना करें-

अगर आप अपने होठों को बोल्ड लुक देना चाहती हैं, तो ऐसे में आप अपने चेहरे और आई का मेकअप कम ही करें, क्योंकि अगर डार्क मेकअप के बाद आप लिपस्टिक भी डार्क इस्तेमाल करती हैं, तो यह आपके लुक को बेकार कर देता है, इसलिए ऐसा करने से बचे।

3 सही शेड का चयन करना ना भूलें –

बाजार में शॉपिंग करते समय भले ही आपको कई सारे शेड दिखते हो, लेकिन इस बात को कभी ना भूलें की सारे शेड्स आपके लिए ही नहीं है। ऐसा भी ना करें कि आप कोई भी शेड उठाकर ले आए। अपने स्किन टोन से मैच करता हुआ ही लिपस्टिक खरीदें।

4 होठों पर चमकीला रंग ना इस्तेमाल करें –

आजकल मैट और क्रीम बेस वाले लिपस्टिक ही ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं, और चलन भी इन्हीं का है। तो ऐसे में आप कभी भी चमकीली लिपस्टिक का इस्तेमाल ना करें। चमकीली लिपस्टिक आपके होंठो के लुक के साथ ही आपके मेकअप को भी खराब कर देती है।

5 प्राइमर का इस्तेमाल करें –

अपने लिप शेड को ज्यादा देर तक टिकाने के लिए प्राइमर का इस्तेमाल करें। इसी के साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि आप एक अच्छी क्वालिटी के प्राइमर का ही इस्तेमाल करें। अगर आपके पास प्राइमर नहीं है, तो आप लिपस्टिक लगाने के बाद फाउंडेशन या पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

यहाँ पर आपको मिलती है हेल्थ न्यूज, डेली हेल्थ टिप्स और ताजा स्वास्थ्य जानकारियां। इसके साथ ही जीवनशैली और चिकित्सा जगत में होने वाली नयी खोजों से अवगत भी कराते हैं हम।